Tomato Catchup Khayen Napunsakta Door Bhagayen

Tomato Catchup Khayen Napunsakta Door Bhagayen

टोमैटो केचअप से दूर करें नपुंसकता-

Napunsakta Ka Ilaj, Namardi Ka Ilaj, Treatment of Impotency, Erectile Dysfunction

टमाटर में प्रोटीन, विटामिन, वसा आदि आवश्यक तत्व मौजूद होते हैं। यह सेवफल व संतरे दोनों के गुणों से भरा है। साथ ही टमाटर खाने से कई और स्वास्थ्य लाभ भी होते हैं। पौष्टिक तत्वों से भरपूर टमाटर लगभग हर मौसम में ही खाना फायदेमंद होता है। फिर चाहें आप इसे सब्जी में डालकर खाएं या सलाद के रूप में, हर तरह से इसका सेवन फायदेमंद साबित होता है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि पुरुषों को टमाटर जरूर खाने का एक बड़ा फायदा और होता है। वो पुरुष जो नपुंसकता की समस्या से जूझ रहे हैं, टमाटर और टोमैटो केचअप उनके लिये किसी वरदान की तरह हो सकता है।

आप यह आर्टिकल namardi.in पर पढ़ रहे हैं..

चलिये जानें कैसे-

इंफर्टिलिटी की समस्या करें दूर:

एक्सपर्ट बतातें हैं कि रोजाना एक कप टमाटर जूस पीने से पुरुषों की सम्भोग क्षमता में इजाफा होता है। साथ ही मेल इंफर्टिलिटी की समस्या को भी इसके सेवन से खत्म करने में मदद मिलती है। दरअसल टमाटर के जूस से वीर्य की गुणवत्ता बढ़ाने वाले लाभकारी तत्व मौजूद होते हैं। साथ ही टमाटर में ऐसे गुण भी होते हैं, जो मर्दानगी को बढ़ाने में सहायक सिद्ध होते हैं। साथ ही इसके सेवन से कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होते हैं। गौरतलब है कि एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार टमाटर में लाइकोपीन मौजूद होता है, जोकि स्पर्म काउंट को 70 प्रतिशत तक बढ़ा सकता है।

इसे भी पढ़ें- स्वप्नदोष

Tomato Catchup Khayen Napunsakta Door Bhagayen

Tomato Catchup Khayen Napunsakta Door Bhagayen

एंटीऑक्सीडेंट गुण के फायदे:

एक अध्ययन के मुताबिक एंटीऑक्सीडेंट होने के कारण टमाटर शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। इससे इंफर्टिलिटी की समस्या को दूर करने में मदद मिल पाती है। साथ ही इसमें शक्तिशाली पोषक तत्व भी होते हैं, जो स्पर्म काउंट और स्पर्म मोर्टिलिटी दोनों को बेहतर बनाते हैं। कई शोध इस मत का समर्थन करते हैं, हालांकि विशेषज्ञों का कहना है कि अभी इस विषय पर और शोध किये जाने की जरूरत है।

इसे भी पढ़ें- धात रोग

टोमैटो केचअप खाने से लाभ:

सही तरीके से बने ऑर्गेनिक टोमैटो केचअप का सेवन करने से पुरुषों की प्रजनन क्षमता बढ़ती है। टमाटर लाल रंग का होता है और इसमें लाइकोपीन नामक शक्तिशाली और लाभदायक तत्व होता है, जो पुरुषों में स्पर्म की संख्या को बढ़ाता है। एसियन जर्नल ऑफ एंड्रोलॉजी में छपे एक शोध में यह बात सामने आयी।

सेक्स से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें..http://chetanonline.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *