Napunsakta Ka Ayurvedic Ilaj

Napunsakta Ka Ayurvedic Ilaj

नपुंसकता का आयुर्वेदिक इलाज

Napunsakta. Impotency, Impotence Treatment, Erectile Dysfunction

जब कोई पुरूष, स्त्री के साथ संभोग (Sambhog) में असमर्थ (Incapable) हो जाता है, तो नपुंसक (Impotence) कहते हैं। यानी पुरूष के अंदर उत्तेजना तो आती है, लेकिन लिंग में तनाव (Erection or Erectile) नहीं आ पाता या फिर कुछ ही पलों के लिए आता है और जैसे पुरूष लिंग को योनि (Vagina) में प्रवेश करवाता है, तो तुरन्त ही लिंग पुनः शिथिल हो जाता है।

आप यह हिंदी लेख Namardi.in पर पढ़ रहे हैं..

मन में मैथुन की इच्छा रहते हुए भी लिंग शिथिल रहना यानी लिंग में तनाव या कठोरता न आना, योनि में लिंग (Penis) प्रवेश के पूर्व या साथ ही वीर्यपात (Semen Discharge) हो जाना, संभोग के समय वीर्य न निकलना, सहवास में अनिच्छा आदि नपुंसकता के लक्षण (Symptoms of Impotence) हैं।

यह भी पढ़ें- स्वप्नदोष (Nightfall)

नपुंसकता कई प्रकार (Types of Impotency) की होती है और प्रत्येक प्रकार की नपुंसकता की चिकित्सा भी अलग-अलग होती है। पर यहाँ हम सभी प्रकार की नपुंसकता में उपयोगी सामान्य आयुर्वेदिक चिकित्सा (Ayurvedic Treatment) बतला रहे हैं। स्थानीय वैद्यजी की देखरेख में धैर्यपूर्व इनका सेवन करना चाहिए। तत्काल लाभ की आशा में कई युवक अत्यधिक गरम व उत्तेजक औषधियों का सेवन करने लगते हैं, पर उनसे लाभ के बजाय हानि ही होती है।

नपुंसकता की आयुर्वेदिक चिकित्सा-

Napunsakta Ka Ayurvedic Ilaj

1. बसन्तकुसुमाकर रस 1 गोली, शुद्ध शिलाजीत 500 मिग्रा, अश्वगंधा घनसत्व 500 मिग्रा। ऐसी 1 मात्रा दिन में 2 बार सुबह-शाम दूध से लें। नामर्दी का इलाज हो जाता है और पूरा जोश आता है।

2. अश्वगंधारिष्ट 4-4 चम्मच दिन में 2 बार भोजन से पहले बराबर जल मिलाकर लें।

Napunsakta Ka Ayurvedic Ilaj

3. फलावलेह 1-1 बड़ा चम्मच दिन में 2 बार दूध से लें।

यह भी पढ़ें- धात रोग

4. श्रीगोपाल तेल, अश्वगंधा तेल व मालकांगनी तेल बराबर मिलाकर रोजाना दिन में 2 बार लिंग पर मालिश करें। यह लिंग की कमजोर नसों को ठीक करता है और लिंग में भरपूर तनाव लाने में मददगार साबित होता है।

5. रसायन चूर्ण 2 ग्राम, शतावरी चूर्ण 1 ग्राम, कौंचा चूर्ण (शुद्ध) 1 ग्राम, अश्वगंधा चूर्ण ) ग्राम। ऐसी एक मात्रा दिन में 2 बार जल से लें।

सेक्स समस्या से संबंधित अन्य जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें..http://chetanclinic.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *